होमझारखंडकोडरमाGood News: तिलैया डैम में शुरू होगा वाटर स्पोर्ट्स, डीसी ने दिए...

Latest Posts

Good News: तिलैया डैम में शुरू होगा वाटर स्पोर्ट्स, डीसी ने दिए निर्देश

KODERMA: जिला स्तरीय पर्यटन संवर्धन समिति की बैठक कोडरमा के उपायुक्त आदित्य रंजन की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में की गई. सर्वप्रथम उन्होंने पूर्व के बैठक में लिए गए निर्णयों की समीक्षा की. जिले के जिन पर्यटन स्थलों के सौन्द्रीयकरण एवं सुदृढ़ीकरण के लिए कार्य कराए जा रहे हैं उनमें और भी तेजी लाने का निदेश उन्होंने संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को दिया. बैठक में उन्होंने कहा कि जिले के पर्यटन स्थलों के विकास और वहां ज्यादा से ज्यादा सुविधा मुहैया कराने के लिए जिला प्रशासन कृतसंकल्पित है.

तिलैया डैम में वाटर एडवेंचर स्पोर्ट का होगा आयोजन

उपायुक्त आदित्य रंजन ने जिलावासियों के मनोरंजन और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तिलैया डैम में वाटर एडवेंचर स्पोर्ट कराने का निर्णय लिया है. उन्होंने जिला पर्यटन पदाधिकारी को निदेश दिया कि वे अगस्त माह के प्रथम सप्ताह में इसका आयोजन कराएं.साथ ही आमजन को इस आयोजन का ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त हो सके इसके लिए वे जिले के प्रमुख प्रमुख स्थलों पर साइनेज फ्लेक्स और बैनर लगवाएं.

ध्वजाधारी धाम के सीढ़ी में रेलिंग की होगी व्यवस्था

लगभग 800 सीढ़ी चढ़कर पर्यटक और श्रद्धालु ध्वजाधारी पहाड़ के ऊपर पहुंचते हैं. लोगों की सुविधा और असामयिक दुर्घटना को रोकने के लिए उपायुक्त आदित्य रंजन ने सीढ़ी पर रेलिंग लगवाने का निर्णय लिया है.साथ ही पहाड़ पर जगह-जगह यात्री विश्राम शेड निर्माण करने के लिए अग्रेत्तर कार्रवाई करने का निर्देश उन्होंने स्पेशल डिवीजन के अभियंता को दिया. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग को उन्होंने समुचित पेयजल और शौचालय की व्यवस्था करने का भी निदेश दिया.

घोड़सीमार मंदिर में बनेगा संग्रहालय

सतगावां का घोड़सीमार मंदिर अपने प्राचीनता और लोकआस्था के लिए विख्यात है. पूजा अर्चना के लिए यहां पड़ोसी राज्य के लोग भी आते हैं. लोगों को इस मंदिर और इस क्षेत्र के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी मिल सके इसके लिए मंदिर परिसर में ही एक संग्रहालय विकसित करने का निर्देश उन्होंने जिला पर्यटन पदाधिकारी को दिया. इसके अलावे उपायुक्त ने पेट्रो जलप्रपात,वृंदाहा जलप्रपात तथा अन्य पर्यटन स्थलों के सौन्द्रीयकरण तथा अन्य नागरिक सुविधा को और भी ज्यादा विकसित करने का निदेश दिया.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Discover more from Hello Jharkhand

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading