होमराज्यबिहारBhagalpur: सौंदर्यीकरण योजना के तहत खलीफाबाग चौक पर प्रस्तावित प्रतिमा स्थापना पर...

Latest Posts

Bhagalpur: सौंदर्यीकरण योजना के तहत खलीफाबाग चौक पर प्रस्तावित प्रतिमा स्थापना पर लगे रोक के खिलाफ लोग हुए लामबंद

Bhagalpur: शहर के व्यस्ततम चौक-चौराहों में से एक खलीफाबाग चौक पर प्रतिमा लगाए जाने के कार्य को फिलहाल रोक दिए जाने का विरोध होना शुरू हो गया है. चौक को कंजेस्टेड बताते हुए वार्ड नंबर-20 के पार्षद द्वारा निगम को इस सबंध में आवेदन सौंपा गया था.

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर में वेरायटी और खलीफाबाग चौक के साथ नगर निगम के कार्यालय परिसर में क्रमशः महाराजा अग्रसेन, भामाशाह और बाबा साहेब भीमराव आम्बेडकर की प्रतिमा स्थापित किये जाने का निर्णय पिछले वर्ष जनवरी में लिया गया था. लेकिन खलीफाबाग चौक को संकरा बताते हुए शहर के वार्ड नंबर 20 के पार्षद ने वहां प्रतिमा की स्थापना नहीं कराये जाने से संबधित आवेदन जिला प्रशासन को दिया. आवेदन में लिखा गया है यह चौक काफी भीड़भाड़ वाला है. इसे अतिक्रमण मुक्त कराया जाए और यहाँ प्रतिमा स्थापित न की जाए.

बहरहाल, इस आवेदन के बाद प्रतिमा की स्थापना पर फिलहाल रोक लगा दी गए है.इस बात को लेकर प्रतिमा स्थापना समिति के सदस्यों में काफी आक्रोश है. प्रतिमा स्थापना समिति के कई सदस्यों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन को ज्ञापन सौंप कर प्रस्तावित प्रतिमा स्थलों के सौंदर्यीकरण कार्य में आ रही तकनीकी बाधाओं को दूर कराये जाने की गुजारिश की है.

ज्ञात हो कि खलीफाबाग चौक पर प्रतिमा को स्थापित करने के बारे वार्ड नंबर 20 के पार्षद द्वारा उठाई गई आपत्ति का नगर आयुक्त द्वारा भी समर्थन किया गया है. जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपे जाने के दौरान संतोष साह, डॉक्टर नीरव, निरंजन शाह, बिरजू शाह के अलावे कई अन्य प्रतिमा स्थापना समिति सदस्य और अधिकारी मौजूद थे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Discover more from Hello Jharkhand

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading