होमराज्यझारखंडDeoghar: 4 फरवरी को गृहमंत्री अमित शाह नैनो फर्टिलाइज़र प्लांट का करेंगे...

Latest Posts

Deoghar: 4 फरवरी को गृहमंत्री अमित शाह नैनो फर्टिलाइज़र प्लांट का करेंगे शिलान्यास, बाबा बैद्यनाथ का लेंगे आशीर्वाद

deoghar,

DEOGHAR: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister, Amit Shah ) 4 फरवरी को देवघर आएंगे. विजिट के दौरान वे जसीडीह में इफको के नैनो फर्टिलाइज़र प्लांट का शिलान्यास करेंगे, बाबा बैद्यनाथ का दर्शन करेंगे और आरके मिशन के शताब्दी समारोह में शिरकत करेंगे.

इस बात की जानकारी गोड्डा MP Dr Nishikant Dubey ने सोमवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के माध्यम से दी.उन्होंने अपने पोस्ट में कहा है “आदरणीय गृहमंत्री जी संथालपरगना को एक बड़ी सौग़ात इफ़को खाद के कारख़ाने का शिलान्यास करने व बाबा बैद्यनाथ जी का दर्शन करने 4 फ़रवरी को देवघर आएँगे.

मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री विशेष विमान से लगभग 11 बजे देवघर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. इसके बाद वे बाबा बैद्यनाथ का दर्शन करने मंदिर पहुंचेंगे. वहां से वे देवघर परिसदन पहुंचेंगे. कुछ समय वहां बिताने के बाद वे जसीडीह इंडस्ट्रियल एरिया पहुंचेंगे और इफको के नैनो फर्टिलाइजर प्लांट का शिलान्यास करेंगे. शिलान्यास के बाद वे आरके मिशन पहुंचेंगे और शताब्दी समारोह कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

देवघर के जसीडीह में नैनो फर्टिलाइज़र प्लांट की स्थापना में गोड्डा MP Nishikant Dubey ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. उन्हीं के प्रयास से यहां नैनो फर्टिलाइज़र प्लांट की स्थापना की जा रही है. नैनो फर्टिलाइज़र कृषि उपज को बढ़ाने में काफी सहायक होगा. काफी कम मात्रा में इस्तेमाल किये जाने के बावजूद भी किसान इसके प्रयोग अच्छी फसल ले पाएंगे.

इस प्लांट की स्थापना से करीब 200 स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. प्लांट के निर्माण में करीब 2 वर्ष का समय लगेगा. प्लांट की स्थापना के लिए जसीडीह में प्लॉट का अलॉटमेंट हो चुका है. उत्तर पूर्वी भारत में झारखण्ड के देवघर के अतरिक्त असम में भी नैनो फर्टिलाइज़र प्लांट लगाए जाने की योजना है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Discover more from Hello Jharkhand

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading