होमक्राइमDeoghar: जमीन अधिग्रहण से मिले मुआवजे की रकम के बंटवारे को लेकर...

Latest Posts

Deoghar: जमीन अधिग्रहण से मिले मुआवजे की रकम के बंटवारे को लेकर उपजे विवाद में भाई ने भाई पर चलाई गोली, हुआ घायल

firing

DEOGHAR:नहर के लिए अधिगृहित की गई जमीन के एवज में मिले मुआवजे के पैसे के बंटवारे को लेकर दो चचेरे भाई एक दूसरे के जानी दुश्मन बन गए. दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि एक ने दूसरे को जान से मारने की नियत से गुरूवार को उसके घर पहुंच देसी कट्टे से फायरिंग कर दी. उसे घायलावस्था में इलाज के लिए देवघर सदर असपताल में एडमिट कराया गया है.

घटना देवघर के मोहनपुर थाना क्षेत्र के सरसा गांव की है. गुरूवार सुबह अनिल सिंह अपने चचेरे भाई संजय सिंह के घर गया. पहले पैसों की मांग की, नहीं देने पर उसपर गोली चला दी. अनिल, संजय से अधिगृहित की गई जमीन के बदले मिले मुआवजे की रकम में से 2 लाख रुपयों की मांग कर रहा था. रुपये नहीं मिलने पर उसने संजय को गोली मारकर घायल कर दिया.

घायल संजय के परिवार वालों ने अनिल को पकड़ लिया था लेकिन वह अपने भाई पवन सिंह के सहयोग से मौके से फरार होने में सफल हो गया. इसी बीच घायल संजय सिंह ने अनिल से देसी कट्टे को झपट लिया. संजय ने भाग रहे अनिल पर गोली भी चलाई लेकिन वह बच गया. इसके बाद संजय को अस्पताल पहुंचाया गया. डॉक्टर्स द्वारा उसका ऑपरेशन कर गोली निकाल दी गई है.

वहीं, मोहनपुर थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कट्टे को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. छानबीन के बाद मिली प्रारंभिक जानकारी के अनुसार दोनों परिवारों में मुआवजे के रूप में मिले एक करोड़ रुपए को लेकर विवाद था. इससे जुड़ा एक मामला दुमका कोर्ट में लंबित है. वहीं, हाल में एक तालाब के जमीन को अधिगृहित किये जाने की जानकारी मिली. उसके एवज में मिले रुपयों में से 2 लाख की मांग अनिल कर रहा था. नहीं मिलने पर उसने संजय सिंह पर जानलेवा हमला कर दिया.

बहरहाल, पुलिस अनिल और उसके भाई पवन सिंह को गिरफ्तार करने के लिए उनके संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. संजय सिंह की कम्प्लेन पर अनिल और उसके भाई पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं में नामजद कर एफआईआर दर्ज किया गया है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Discover more from Hello Jharkhand

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading