होमराज्यझारखंडDeoghar: DC मंजूनाथ भजंत्री ने आंगनबाड़ी केंद्र का किया दौरा, बच्चों को...

Latest Posts

Deoghar: DC मंजूनाथ भजंत्री ने आंगनबाड़ी केंद्र का किया दौरा, बच्चों को मड़ुआ से बने भोजन परोसने का दिया निर्देश

DEOGHAR: देवघर जिले के डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने शनिवार को शहर के हिरणा-2 आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र के सहिया और सहायिका को बच्चों को मड़ुआ और अन्य पोषक तत्वों से भरपूर भोजन परोसे जाने का निर्देश दिया. उन्होंने बच्चों के साथ मड़ुआ से बने हलवे का सेवन किया.

डीसी ने आंगनबाड़ी केन्द्र में बच्चों के उपस्थिति और टीएचआर सहित विभिन्न पंजियों की जांच की और उन्हें अपडेट रखने के लिए अधीनस्थों को निर्देशित किया. आंगनबाड़ी केन्द्र के प्रांगण को हरा-भरा रखने के लिए उन्होंने किचन गार्डेन डेवेलप करने के लिए निर्देशित किया.

उन्होंने आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों से बातचीत की और उन्हें दी जा रही सुविधाओं से अवगत हुए. इस दौरान उनकी उपस्थिति में आंगनबाड़ी केन्द्र बच्चों को मिजिल्स रूबेला का टीका और पल्स पोलियो की खुराक दी गई. डीसी ने सभी से अपील की कि 9 माह से 15 वर्ष के बच्चों को मिजिल्स-रूबेला के टीके जरूर लगवाएं.

इस दौरान देवघर डीसी के अतिरिक्त वहां जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी रून्नु मिश्रा, डीसी सेल में कार्यरत देवांजलि मंडल, किरण छप्पा, रवि पांडे, सहायक जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Discover more from Hello Jharkhand

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading