होमराज्यझारखंडDeoghar: डीसी और एसपी ने कांवरिया पथ का दौरा कर श्रावणी मेला...

Latest Posts

Deoghar: डीसी और एसपी ने कांवरिया पथ का दौरा कर श्रावणी मेला के लिए की जा रही तैयारियों का किया निरीक्षण

Deoghar: बाबा बैद्यनाथ की नगरी देवघर में हर वर्ष लगने वाले विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की तैयारियां शुरू हो गईं हैं. इस वर्ष मलमास लगने के कारण श्रावणी मेला दो माह का होगा. इसीलिए इस वर्ष पूर्व के वर्षों की तुलना में भीड़ बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

श्रावणी मिला की तैयारियों का आंकलन करने के लिए रविवार को देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री और एसपी सुभाष चंद्र जाट सहित कई अन्य अधिकारियों ने कांवरिया पथ का पैदल निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान डीसी ने बताया कि श्रावणी मेला 2023 में आने वाले श्रद्धालुओं को अच्छी सुविधा देने के लिए मेले के आयोजन से सम्बंधित सभी तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं. आज 10 किलोमीटर कांवरिया पथ का पैदल निरक्षण किया गया और अलग-अलग विभागों को निर्देशित करते हुए और ससमय सभी काम को पूरा करने की बात कही गई.

श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए डीसी ने कांवरिया पथ में पेयजल और शौचालय की समुचित व्यवस्था के लिए सम्बंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए. इसके साथ ही कांवरिया पथ में बने होल्डिंग प्वॉइंट को लेकर उन्होंने बताया कि इसमें 5 हज़ार कांवरिया आसानी से विश्राम कर सकेंगे.

इसके साथ ही मेला के दौरान सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों के मद्देनजर देवघर एसपी सुभाष चंद्र जाट ने बताया कि कांवरिया पथ से शिवगंगा तट तक 11 पुलिस ओपी बनाई जाती है. सुरक्षा व्यवस्था के तमाम इंतजाम रहते हैं. श्रद्धालुओं को सुलभता जल अर्पण कराने के लिए देवघर पुलिस सभी फ्रंट पर मुस्तैद रहती है. साथ ही किसी भी तरह की आपात स्थिति को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर रहती है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Discover more from Hello Jharkhand

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading