होमक्राइमगिरफ्तार हुए 9 साइबर अपराधियों से पुलिस ने 21 मोबाइल, 52 सिम...

Latest Posts

गिरफ्तार हुए 9 साइबर अपराधियों से पुलिस ने 21 मोबाइल, 52 सिम और मोटरसाइकिल किया बरामद

देवघर: देवघर साइबर थाना की पुलिस ने शनिवार को 09 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. साइबर डीएसपी ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि देवघर एसपी धनजंय कुमार सिंह को इस सम्बन्ध में गुप्त सूचना मिली थी जिसके बाद उनके निर्देश पर एक टीम का गठन किया गया. टीम ने उक्त सूचना के आधार पर देवघर जिला के करों थानाक्षेत्र के नागदरी गांव में छापेमारी कर वहां से 09 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि सभी फर्जी बैंक अधिकारी बनकर मृत व्यक्तियों के नाम पर इश्यू कराये गए सिम कार्ड का इतेमाल कर साइबर अपराध किया करते थे. वे भोले-भाले लोगों को कैश रिवॉर्ड का प्रलोभन देकर अपने जाल में फंसाते थे. इसके बाद उनके मोबाइल पर ऑनलाइन लिंक भेजकर उसमें अपना डिटेल्स इंट्री करने को कहते थे. ऑनलाइन इंट्री के पूरा होते ही लोगों के खाते से पैसा गायब हो जाता था.

इसके अलावा वे लोगों से उनका आधार नम्बर लेने के बाद उनके मोबाइल पर ओटीपी भेजकर भी ठगी कर लेते थे. गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस ने 21 मोबाइल, 52 सिम कार्ड व 03 मोटरसाइकिल भी बरामद किया है.पुलिस गिरफ्तार किये गए सभी 9 साइबर अपराधियों के पुराने आपराधिक इतिहास को भी खंगालने मं जुट गई है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Discover more from Hello Jharkhand

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading