होमखबरमां ने दी अपनी ख्वाहिशों की बलि, चाहा था बेटे को IAS...

Latest Posts

मां ने दी अपनी ख्वाहिशों की बलि, चाहा था बेटे को IAS बनाना, बना क्रिकेटर

डेस्क: IPL 2022 का आगाज़ आज से होने जा रहा है. इस बार कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) में एक ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्हें उनकी मां उन्हें IAS बनाना चाहती थीं लेकिन वे उन्हें तो कुछ और ही बनाना था. वे क्रिकेटर बन गए. बात हो रही है राजस्थान के खिलाड़ी अशोक शर्मा है.

आज अशोक शर्मा कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से भिड़ते दिखेंगे. अशोक शर्मा एक बेहतरीन गेंदबाज हैं जो अपनी धुरंदर गेंदबाजी से मैच का रुख बदलने में सक्षम हैं. यह उनका पहला IPL सीजन है. दरअसल राजस्थान रॉयल्स (RR) के मेन कोच दिशांत याग्निक ने ही अशोक को तैयार कर उनकी गेंदबाजी का ट्रायल वीडियो IPL 2022 ट्रायल्स के लिए भेजा था. इसके बाद उन्हें KKR और RR द्वारा ट्रायल्स के लिए बुलाया गया था.

अशोक शर्मा ने अपनी कहानी बताते हुए कहा कि क्रिकेट में बचपन से ही उनका रुझान था. उनकी मां लाली देवी उन्हें UPSC एक्ज़ाम की तैयारी कर IAS अधिकारी बनने के लिए प्रेरित करती थीं, पर उनका मन क्रिकेट और गेंदबाजी में ही रमा हुआ था. अशोक के पिता नाथूलाल पेशे से किसान हैं और बेटे की क्रिकेट में मेहनत और लगन को देखते हुए बड़ी मशक्कत से उन्होंने पैसों का इंतजाम किया. अशोक के पिता ने उन्हें क्रिकेट की बारीकियां सिखाने के लिए उनका दाखिला जयपुर क्रिकेट अकादमी में करवाया. अकादमी में प्रशिक्षण पाकर अशोक ने अपने खेल को निरंतर निखार दिया और यही वजह है कि उनका सेलेक्शन IPL के लिए हुआ. उनके सेलेक्शन पर उनके गांव मे लोगों ने खुशियां मनाई और उनकी मां उनके इस अचीवमेंट से काफी खुश थीं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Discover more from Hello Jharkhand

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading