होममनोरंजन10वीं क्लास की बच्ची ने गाया फ़िल्म RRR के लिए गाना, रातों...

Latest Posts

10वीं क्लास की बच्ची ने गाया फ़िल्म RRR के लिए गाना, रातों रात हुई मशहूर

डेस्क: आजकल की यंग जेनरेशन ने पुराने पारंपरिक कैरियर को अलविदा कह अपने सपनों को साकार करना शुरू कर दिया है. कई लोगों का सपना होता है फिल्मों में प्लेबैक सिंगिंग करना. आज आपके सामने हम एक ऐसी बच्ची के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने अपने इसी सपने को पूरा किया है. आइये जानते है पूरी कहानी.

गुजरात के बड़े शहरों में से एक अहमदाबाद की 15 साल की राग पटेल फ़िल्म RRR में ‘अंबर से तोड़ा’ गाना गा कर इंटरनेट सेंसेशन बन गई है. राग अभी 10वीं कक्षा की छात्रा है, और उन्होंने बचपन से ही संगीत को अपनी एक दुनिया बना ली थी. वो महज़ 8 साल की हुई थी, तब से ही उनकी मां उन्हें शास्त्रीय संगीत के शिक्षा दिलवाने लगी. इससे राग पटेल का गायन-कौशल और शास्त्रीय संगीत का ज्ञान दिन-प्रतिदिन निखरता ही गया.

राग ने फ़िल्म में गाना मिलने की काफी दिलचस्प कहानी बताई. उन्होंने बताया कि एक दिन उनके पिता राजीव पटेल को फेसबुक पर एक पोस्ट दिखी, जिसमें 12-15 साल के सिंगर्स की खोज की जा रही थी. इसके बाद उन्होंने राग की आवाज़ रिकॉर्ड करवा के फ़िल्म की टीम को बतौर सैम्पल भेज दिया, जो उन्हें पसंद आ गया. इसके बाद फ़िल्म के म्यूजिक डायरेक्टर एमएम करीम ने राग को गाना गाने का ऑफर देते हुए हैदराबाद बुलाया.

इसके बाद राग ने इस फ़िल्म के तेलुगु गाने के हिंदी वर्जन ‘अंबर से तोड़ा’ गाने को अपनी आवाज़ में गाया. फ़िल्म रिलीज़ होने के बाद इस गाने को लोगों ने काफी पसंद किया. राग अब इंटरनेट सेंसेशन बन गई हैं. वो गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल द्वारा धरती अमृत महोत्सव के दौरान सम्मानित की जा चुकीं हैं.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Discover more from Hello Jharkhand

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading