होमखेलRUGBY CHAMPIONSHIP: पटना और मुजफ्फरपुर की टीमों ने किया खिताब अपने नाम

Latest Posts

RUGBY CHAMPIONSHIP: पटना और मुजफ्फरपुर की टीमों ने किया खिताब अपने नाम

BHAGALPUR: रग्बी फुटबॉल एसोसिएशन ऑफ भागलपुर द्वारा युवा शक्ति संगठन के संरक्षक बिजय कुमार यादव के सहयोग से भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में आयोजित किये जा रहे आठवां तीन दिवसीय सीनियर मेंस एंड विमेंस स्टेटस रग्बी चैंपियनशिप (RUGBY CHAMPIONSHIP) के तीसरे दिन फाइनल मुकाबला हुआ.

फाइनल मुकाबला के दिन मुख्य अतिथि भागलपुर जिलाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन, कुलसचिव निरंजन प्रसाद यादव मौजूद रहे. मुख्य अतिथि को समाजसेवी विजय कुमार यादव ने अंग वस्त्र एवं बुके देकर सम्मानित किया गया.आठवीं सीनियर राज्य स्तरीय रग्बी प्रतियोगिता के तीसरे और आखिरी दिन क्वार्टर फाइनल मैच में भागलपुर बालक टीम ने जमुई को 12-10, बालिका वर्ग में भागलपुर की टीम ने वैशाली को 30-0, से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की. पहला सेमीफाइनल मुकाबले में पटना वर्सेस मुजफ्फरपुर हुआ जिसमें पटना की टीम ने मुजफ्फरपुर को 20-5, से हराकर फाइनल में जगह पक्की की. दूसरे सेमीफाइनल नवादा और भागलपुर के बीच खेला गया जिसमें स्कोर टाई रहा, एक्स्ट्रा टाइम में नवादा की टीम ने गोल्डन ट्राई कर अपनी जगह फाइनल में पक्की की. वहीं, बालिका वर्ग के फर्स्ट सेमी फाइनल में पटना की टीम ने नालंदा को 35-5, से हराकर फाइनल में जगह बनाई. दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मुजफ्फरपुर की टीम ने भागलपुर बालिका टीम को हराकर अपनी जगह फाइनल में पक्की की.

बालक वर्ग के फाइनल मैच में पटना की टीम ने नवादा को 39-0, से हराकर आठवीं सीनियर राज्य स्तरीय रग्बी प्रतियोगिता अपने नाम की. वहीं, मुजफ्फरपुर की टीम तीसरे स्थान पर रही. बालिका वर्ग के फाइनल मैच में मुजफ्फरपुर की टीम ने पटना को 17-10 से हराकर खिताब अपने नाम किया. वहीं, नालंदा की टीम तीसरे स्थान पर रही.

विनर टीम को ट्राफी देकर पुरस्कृत किया गया। आयोजक बिजय कुमार यादव ने बताया कि इस तरह का आयोजन भागलपुर में पहली बार किया जा रहा है एवं सभी प्रतिभागी खिलाड़ी जो पूरे बिहार के लगभग सभी जिलों से आए हुए हैं वह अपना शत प्रतिशत दे रहे हैं। निश्चय ही उनकी मेहनत काम आएगी और वह अपने मुकाम तक पहुंचेंगे।

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Discover more from Hello Jharkhand

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading