होमक्राइमBhagalpur: ऑर्गेनाइज तरीके से चोरी और हथियार की तस्करी करने वाले दो...

Latest Posts

Bhagalpur: ऑर्गेनाइज तरीके से चोरी और हथियार की तस्करी करने वाले दो गिरोह के 8 सदस्य हुए गिरफ्तार

anand kumaar ssp bhagalpur
प्रेस कॉन्फ्रेंस में मामलों की जानकार देते भागलपुर एसएसपी आनंद कुमार और अन्य

रिपोर्ट: संतोष कुमार
BHAGALPUR: पिछले 12 वर्षों से संगठित होकर भागलपुर सहित अन्य सीमावर्ती जिलों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया गया है. वहीं,अवैध हथियारों का व्यापार करने वाले गिरोह के सदस्यों को दबोचने में भी पुलिस ने कामयाबी हासिल की है.इन दोनों ही मामलों में पुलिस ने कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

रिकवर किये गए चांदी के 65 पीस आभूषण

बीती 3 और 4 फरवरी की दरम्यानी रात में तिलकामांझी हटिया में स्थित एक जेवरात के दुकान का शटर काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था. इसमें छोटे बड़े चांदी के कुल 65 पीस आभूषणों की चोरी की गई थी. पुलिस ने 48 घंटों के अथक प्रयास से चोरी गए सभी आभूषणों को रिकवर कर लिया है. वहीं, घटना को अंजाम देने के लिए प्रयोग में लाये गए कुल 27 पीस औजार की बरामदगी की है. इस मामले में कुल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

वहीं, दूसरे मामले में पुलिस ने हथियार की अवैध तस्करी करने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार वे सभी किशनपुर बइपास पर किसी घटना को अंजाम देने के लिए इकठ्ठा हुए थे. इस बात की सूचना जिले के एसएसपी आनंद कुमार को मिली और उन्होंने डीएसपी सिटी अजय कुमार चौधरी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया. टीम ने उक्त स्थान की घेराबंदी कर उन्हें गिरफ्तार किया. उनके पास से दो देसी कट्टा, आठ जिन्दा कारतूस, एक बाइक और चार मोबाइल फोन की बरामदगी की गई है.

इन दोनों गिरफ्तारियों की जानकारी भागलपुर के एसएसपी आनंद कुमार ने एक प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से दी. उन्होंने बताया कि चोरों के गिरोह का पर्दाफाश करने में दुकान के आस-पास से मिले सीसीटीवी फुटेज से काफी सहायता मिली और घटना के 48 घंटों के भीतर पुलिस ने चोरी गए सभी सामान की रिकवरी सुनिश्चित की. उन्होंने बताया कि इसमें विभिन्न थानों की पुलिस ने काफी अच्छा काम किया.

bhagalpur
चोरी के लिए प्रयोग में लाये गए जब्त 27 पीस औजार. इन्हें जमीन में गाड़कर रखा गया था

इस मामले में गिरफ्तार किये गए अपराधियों में मोहम्मद इजराइल, मोहम्मद गुलाम, मोहम्मद नजरुल और मोहम्मद जमील के नाम शामिल हैं. एसएसपी ने बताया कि इनमें से मोहम्मद इजराइल और मोहम्मद गुलाम का लम्बा आपराधिक इतिहास रहा है. मोहम्मद गुलाम के नाम पर विभिन्न थानों में दो दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज है. यह गिरोह पुलिस के लिए पिछले 12 वर्षों से सिरदर्द बना हुआ था. उन्होंने बताया कि चोरी के लिए प्रयोग में लाये जाने वाले विभिन्न प्रकार के 27 औजार को इन्होने जमीन में गाड़कर रखा था.

जब्त किये गए देसी कट्टे और कारतूस

दूसरे मामले में गिरफ्तार किये गए आरोपियों में मंजय कुमार,रोहित यादव, चिंटू कुमार रजक और बनके सिंह उर्फ बंटी सिंह के नाम शामिल हैं. एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि इनके हथियार तस्करी गिरोह से सम्बन्ध होने की सूचना मिली है. पुलिस इनके फॉरवर्ड और बैकवर्ड लिंकेज का पता लगाने की कोशिश कर रही है.

गिरफ्तार किये गए सभी अपराधियों को उनके द्वारा किये गए अपराध से सम्बंधित धाराओं में नामजद कर जेल भेज दिया गया है. पुलिस इनके अन्य साथियों की तलाश में जुट गई है.

Latest Posts

spot_imgspot_img

Don't Miss

Discover more from Hello Jharkhand

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading